Home देश दीपावली पर बड़े बैंकों ने लगाई ऑफर्स की झड़ी, होम, कार और...

दीपावली पर बड़े बैंकों ने लगाई ऑफर्स की झड़ी, होम, कार और टर्म लोन लेने वालों का खूब बचेगा पैसा

इस त्‍योहारी सीजन में ई-कॉमर्स वेबसाइट्स से लेकर मॉल्‍स में ऑफर्स (Diwali Offers) की झड़ी लगी हुई है. हर कोई ग्राहकों को किसी ने किसी तरह से लुभाकर दीपावली और धनरेस जैसे त्‍योहारों पर अपनी बिक्री बढ़ाने की जुगत में लगा हुआ है. हां, इस जुगत से आम लोगों का भी भला हो रहा है. ऑफर्स के इस सीजन में बैंक भला कैसे पीछे रहते. देश के 3 बड़े बैंकों ने भी अब ग्राहकों को होम, कार और टर्म लोन पर ब्‍याज में छूट और प्रोसेसिंग फीस में डिस्‍काउंट देने का ऐलान किया है.

अगर आप इस फेस्टिव सीजन में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank of India), पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) और बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank of Baroda) से लोन लेते हैं तो आपको अच्‍छा-खासा फायदा हो सकता है. अगर आपका इरादा भी धनतेरस, दीपावली , भाई दूज और छठ जैसे त्‍योहार पर घर, गाड़ी या फिर किसी और काम के लिए लोन चाहिए तो आपको एक बार इन तीनों ही बैंकों के ऑफर्स पर नजर जरूर मारनी चाहिए.

PNB दिपावली धमाका 2023
पंजाब नेशनल बैंक इस फेस्टिव सीजन में 8.7% की शुरुआती दर पर कार लोन दे सकता है. कार लोन लेने वालों को प्रोसेसिंग फीस और डॉक्यूमेंटेशन चार्ज में छूट भी बैंक दे रहा है. वहीं, आप पंजाब नेशनल बैंक से होम लोन 8.4% की शुरुआती दर पर होम लोन भी ले सकते हैं. पीएनबी इस पर भी कोई प्रोसेसिंग फीस या डॉक्यूमेंटेशन चार्ज नहीं ले सकता है.

SBI दे रहा टर्म लोन पर छूट
भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के स्पेशल फेस्टिवल कैंपेन के तहत बैंक 1 सितंबर 2023 से 31 दिसंबर 2023 तक ग्राहकों को कई तरह की छूट दे रहा है. स्टेट बैंक टर्म लोन के ब्‍याज पर अच्‍छी-खासी छूट दे रहा है. यह छूट क्रेडिट स्कोर के आधार पर दे रही है. आपका क्रेडिट स्कोर जितना अच्छा होगा, आपको इंटरेस्ट रेट पर उतनी ही अधिक छूट मिलेगी. अगर किसी का सिबिल स्कोर 700 से 749 के बीच है, तो वह 8.7% की दर पर टर्म लोन ले सकता है. पहले यह दर 9.35% थी. 750 से 799 क्रेडिट स्‍कोर वालों को बैंक 8.6 फीसदी ब्‍याज पर टर्म लोन दे रहा है.