Home देश महिला के साथ एयरपोर्ट में हुआ दाखिल, CISF को चकमा देने की...

महिला के साथ एयरपोर्ट में हुआ दाखिल, CISF को चकमा देने की थी साजिश, अचानक पलटा पूरा खेल, भारी पड़ गई होशियारी

केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) को चमका देने के इरादे से एक दंपति इंदिरा गांधी अंतरराष्‍ट्रीय ( आईजीआई) एयरपोर्ट के टर्मिनल थ्री में दाखिल हुआ. यह दंपति अपने मंसूबों में पूरी तरह से सफल हो पता, इससे पहले इनकी होशियारी इन्‍हीं पर भारी पड़ गई.

इस मामले में, इस दंपति से पत्‍नी तो फ्लाइट पकड़ कर सिंगापुर चली गई, लेकिन पति सीआईएसएफ इंटेलीजेंस के सतर्क प्रोफाइलर्स के हाथ लग गया. सीआईएएफ ने पकड़ में आए इस शख्‍स को तमाम सबूतों के साथ आईजीआई एयरपोर्ट थाना पुलिस के सुपुर्द कर दिया है.

वहीं, आईजीआई एयरपोर्ट थाना पुलिस ने इस आरोपी युवक की पहचान जसकरण बंथ के रूप में की है. वह मूल रूप से पंजाब के लुधियाना शहर का रहने वाला है. एयरपोर्ट पुलिस ने आरोपी जसकरण बंथ के खिलाफ आईपीसी की धारा 417/447 के तहत एफआईआर दर्ज की हैं.

समय रहते सीआईएसएफ की जद में आया शख्‍स
एयरपोर्ट सुरक्षा से जुड़े वरिष्‍ठ अधिकारी के अनुसार, आईजीआई एयरपोर्ट के टर्मिनल थ्री में तैनात सीआईएसएफ के इंटेलीजेंस प्रोफाइलर्स की निगाह एक ऐसे शख्‍स पर पड़ी, जो लंबे समय से बिना चेक-इन एरिया में इधर से उधर घूम रहा था. इस शख्‍स के पास कोई सामान भी नहीं था.

इस शख्‍स की हरकतों को देखने के बाद सीआईएसएफ इंटेली‍जेंस ने इस शख्‍स पर सीसीटीवी कैमरों से निगरानी शुरू की. साथ ही, सीआईएसएफ की एक टीम ने सीसीटीवी फुटेज कैमरों को खंगालना शुरू किया. सीसीटीवी फुटेज में यह शख्‍स एक महिला के साथ टर्मिनल में दाखिल होता दिखाई दिया.

सीसीटीवी फुटेज से समझ आया पूरा माजरा
वरिष्‍ठ सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज से पता चला कि यह शख्‍स एक महिला के साथ शाम करीब 5 बजकर 4 मिनट पर गेट संख्‍या 5A से टर्मिनल थ्री में दाखिल हुआ. टर्मिनल में दाखिल होने के बाद दोनों सिंगापुर एयरलाइंस के चेक-इन काउंटर पर पहुंचे.

चेक-इन की प्रक्रिया पूरी करने के बाद महिला इमीग्रेशन एरिया में दाखिल हो गई. जबकि यह शख्‍स वहीं खड़ा उसे देखता रहा है. इमीग्रेशन जांच के बाद यह महिला जब प्री-इंबार्केशन सिक्‍योरिटी के लिए आगे बढ़ गई, इस शख्‍स ने चेन-इन एरिया में घूमाना शुरू कर दिया.