Home खेल भारत-न्यूजीलैंड के वो 5 सूरमा… जिनपर रहेगी पूरी दुनिया की नजर, पलभर...

भारत-न्यूजीलैंड के वो 5 सूरमा… जिनपर रहेगी पूरी दुनिया की नजर, पलभर में पलट देते हैं बाजी

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड कप 2023 का पहला सेमीफाइनल बुधवार (15 नवंबर) को मुंबई में खेला जाएगा. दोनों टीमें इस हाईवोल्टेज मुकाबले को लेकर कमर कस चुकी हैं. दोनों टीमों में कई ऐसे धाकड़ खिलाड़ी शामिल हैं जो अकेले अपने दम पर मैच का रुख अपनी ओर मोड़ सकते हैं. भारत की ओर से स्टार बल्लेबाज विराट कोहली और कप्तान रोहित धमाकेदार प्रदर्शन कर रहे हैं वहीं कीवी टीम की ओर से युवा ऑलराउंडर रचिन रवींद्र ने बल्लेबाजी में अपनी छाप छोड़ी है. इस आर्टिकल में हम दोनों टीमों की उन 5 खिलाड़ियों पर नजर डालेंगे जो अकेले अपने दम पर बाजी पलटने का माद्दा रखते हैं. ये खिलाड़ी अगर चल निकले तो समझिए उनकी टीम की जीत पक्की है.

भारत और न्यूजीलैंड (INDv vs NZ) की टीमें मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में टकराएंगी. भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का यह घरेलू मैदान है. रोहित इस ग्राउंड पर ढेरों मैच खेल चुके हैं. वह आईपीएल में भी इस ग्राउंड पर कई मैच खेलते हैं. वर्तमान में रोहित जिस लय में हैं उसे देखकर कहा जा सकता है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में वह अपने घरेलू ग्राउंड पर बड़ी पारी खेलने की फिराक में होंगे. वह इस पिच से अच्छी तरह वाकिफ हैं. मौजूदा आईपीएल में रोहित 121.49 की स्ट्राइक रेट से रन जुटा रहे हैं. उन्होंने इस विश्व कप में 9 पारियों में 1 शतक और 3 अर्धशतक की मदद से 503 रन बना लिए हैं. रोहित लगातार दो विश्व कप में 500 से ज्यादा रन बनाने वाले पहले कप्तान हैं. यदि रोहित का बल्ला वानखेड़े में चल निकला तो समझिए विपक्षी टीम की शामत आने वाली है.

रंग में हैं विराट
विराट कोहली (Virat Kohli) के तो क्या ही कहने. किंग कोहली इस विश्व कप में अभी तक 9 पारियों में 594 रन जुटा चुके हैं जिसमें 2 शतक और 5 अर्धशतक शामिल है. विराट इस विश्व कप में 3 शतक तो मिस कर गए. उनका बल्ला जमकर हल्ला बोल रहा है. बड़े मैचों में कोहली को खेलने का अपार अनुभव है. मौजूदा विश्व कप में कोहली टीम इंडिया में ‘संकटमोचक’ का रोल अदा कर रहे हैं. 35 साल के विराट इस मैच में सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं. वह वानखेड़े स्टेडियम में वनडे का रिकॉर्ड 50वां शतक जड़ सकते हैं.